मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बावजूद बिहार में भले ही कोरोना जांच की रफ्तार नहीं बढ़ी लेकिन संक्रमण की रफ्तार बदस्तूर आगे बढ़ रही है। मंगलवार को बिहार के 28 जिलों में 231 नए केस मिले। बिहार के एक जिले के डीएम भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं हालांकि नियमों के मुताबिक उनकी पहचान गुप्त रखी गई है।

बिहार के जिस डीएम को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उनका इलाज चल रहा है। मंगलवार को पटना में 3 नए कोरोना मरीज पाए गए। राजधानी के चांदमारी रोड इलाके में कोरोना का पहला मरीज पाया गया है। चांदमारी रोड इलाके में संक्रमण का पहला मामला आने के बाद लोग यहां परेशान रहे। इसके अलावे रोहतास में 35, मधुबनी में 31, खगड़िया में 23, किशनगंज में 17, बांका में 15, भागलपुर में 14, सहरसा और दरभंगा में 12-12 मामले पाए गए।

राज्य के अन्य जिलों की बात करें तो पूर्वी चंपारण में 10, सुपौल में 8, शेखपुरा में 7, सीवान में 5, गया और गोपालगंज में 4-4, नालंदा जहानाबाद बेगूसराय अररिया शिवहर और सारण में तीन-तीन नए मरीज पाए गए जबकि नालंदा सारण सिवान लखीसराय वैशाली जमुई अरवल और मधेपुरा में एक-एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। राज्य सरकार ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक 3 मई के बाद बिहार आने वाले 1900 प्रवासी मरीजों की पहचान हुई है। बिहार में अब तक के संक्रमण के कुल मामलों में 66 फीसदी प्रवासी हैं। बिहार में पिछले एक सप्ताह के अंदर संक्रमण के 47 फ़ीसदी नए मामले सामने आए हैं।

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD