SASARAM : बिहार में कोरोना संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. इस वक्त एक बड़ी खबर सासाराम से आ रही है. जहां कोरोना के कारण 70 साल के एक मरीज की मौत हो गई है. इसके साथ ही बिहार में मौत का आंकड़ा 5 हो गया है. राज्य में अब तक कुल 547 कोरोना मरीज सामने आये हैं.

मई महीने में ही राज्य में मौत के आंकड़े में इजाफा हुआ है. आज सासाराम में हुई 70 साल के व्यक्ति की मौत के बाद इस महीने कुल 3 मौतें हो गई हैं. बता दें कि सासाराम में मरने वाले बुजुर्ग व्यक्ति की रिपोर्ट आज ही कोरोना पॉजिटिव मिली थी. इस व्यक्ति को पहले से ही सांस लेने में तकलीफ थी. जिसे इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती कराया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मरीज सासाराम के धौढाड के रहने वाले थे. बिहार में अब तक 5 मौतें हुई हैं. मुंगेर, वैशाली, मोतिहारी, सीतामढ़ी और सासाराम में एक-एक मरीजों की मौत हुई है.

बिहार में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम उपाए किये जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी लगातार हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि बिहार में 4 मई के बाद हालात में कुछ सुधार हुए हैं. पिछले दो दिनों में सिर्फ 13 मामले सामने आये हैं, जबकि 69 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. इसके साथ ही बिहार में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 200 पार हो चुका है. राज्य में अब तक 203 मरीज ठीक हो चुके हैं.

उधर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को दूसरी अपडेट जारी की गई. इस अपडेट के मुताबिक शिवहर जिले के गढ़वा सदर इलाके में एक नया मरीज मिला है. 10 साल के बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही शिवहर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को जारी पहले अपडेट के मुताबिक नए केस सामने आये थे. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सासाराम की 56 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. औरगांबाद जिले में 30 वर्षीय पुरुष और जहानाबाद में 32 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बिहार में पिछले 7 दिनों में 176 नए मामले सामने आये हैं. जबकि इसी एक सप्ताह में 139 लोग स्वस्थ हुए हैं. राज्य के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. अभी तक 61, 23, 344 परिवारों के लगभग 10 करोड़ 11 लाख लोगों का सर्वे हो चुका है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD