सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु ने न केवल उनके परिवार और करीबी दोस्तों को झकझोर दिया है, बल्कि देश के साथ ही पूरे बिहार के लोगों के मन को भी विचलित कर दिया है। युवा प्रतिभाशाली और बॉलीवुड का चमकता सितारा जिसे ऊंचाइयां छूनी थीं वो बुझ गया है। बिहार के रहनेवाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी, जिसके बारे में सुनकर लोगों को अबतक विश्वास नहीं हो रहा है।

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट और करण जौहर की फिल्में

जहां उनके करीबी दोस्त सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट कर अपना दुख प्रकट कर रहे हैं, वहीं सुशांत के प्रशंसकों ने बॉलीवुड सेलेब्स के खिलाफ सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है। लोगों का गुस्सा इतना ज्यादा देखा जा रहा है कि बिहार में एक तरफ जहां करण जौहर के साथ सलमान खान और आलिया भट्ट जैसे कलाकारों के पुतले जलाए गए थे, वहीं अब राज्य के लोगों ने सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर जैसे अभिनेताओं और निर्देशकों की फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लिया है।

बॉलीवुड में कई तरह की परेशानियां झेल रहे थे सुशांत

मात्र 34 साल की उम्र में आत्महत्या करने वाले सुशांत सिंह राजपूत को बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली युवा अभिनेताओं में जाना जाता था और उनकी सुसाइड के बाद कई बातें सामने आई हैं कि वो डिप्रेशन का शिकार थे और बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद के कारण वो परेशानियां झेल रहे थे।

सुशांत के अपने जीवन को समाप्त करने के कठोर निर्णय के पीछे के कारणों में सबसे वास्तविक कारण नेपोटिज्म को माना जा रहा है। अब प्रशंसक सुशांत की आने वाली फिल्म ‘दिल बेखर’ के निर्माताओं से भी अनुरोध कर रहे हैं कि वह प्रतिभाशाली अभिनेता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में डिजिटल मंच के बजाय सिनेमाघरों में इसे रिलीज करें। फैंस का कहना है कि यह एक्टर के लिए श्रद्धांजलि होगी। सुशांत सिंह राजपूत इससे पहले फिल्म ‘छिछोरे’ में नजर आए थे, जिसने अच्छा-खासा बिजनेस किया था।

सुशांत की आखिरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने आत्महत्या ही की थी, उनकी हत्या नहीं की गई थी। सुशांत की मौत के पीछे की कई वजहें हैं, उन्होंने सुसाइड से पहले कितना दर्द झेला होगा, ये उनके बारे में जानकर अब पता चलता है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD