कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं बिहार के अंदर अब मौत के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बिहार में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस की वजह से 11 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 232 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 से जुलाई को जारी किए गए आंकड़े 221 मौत की जानकारी दे रहे थे। ऐसे में पिछले 24 घंटे के अंदर मौत का आंकड़ा 11 हो गया है। एनएमसीएच में आज कुल 7 लोगों की मौत हुई है जिनमें 4 कोरोना पॉजिटिव और 3 संदिग्ध शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में रिकवरी दर भी पहले से कम हुआ है। पिछले 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 1688 हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक 24520 लोगों कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि अभी भी एक 11561 एक्टिव केस मौजूद हैं। 24 घंटे के अंदर राज्य में 12461 कोरोना टेस्ट किये गए हैं जिसके साथ राज्य में अब कुल जांच की संख्या बढ़कर 442125 जा पहुंची है।

पटना के पीएमसीएच में जिन 7 लोगों की आज मौत हुई है उनमें भोजपुर के राजेंद्र प्रताप सिंह, सुनील कुमार गुप्ता शामिल हैं जबकि जहानाबाद के घोसी के रहने वाली सोनम कुमारी, नवादा के हिसुआ के रहने वाले छोटे लाल स्वर्णकार सासाराम की रहने वाली अनीता देवी, पटना सिटी गुलजारबाग के रहने वाले मोहम्मद शौकत अली, राजा बाजार के रहने वाले तरनी प्रसाद की मौत एनएमसीएच में हुई है।

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD