बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 131 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 3807 हो गई है. बिहार के पटना, बेगूसराय और रोहतास ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी इस ताजा आंकड़े के मुताबिक 131 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 3807 हो गई है.

बिहार में अब तक 23 की मौत

बिहार में अब तक कुल 1520 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि प्रदेश में अब तक 23 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस के कारण हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बेगूसराय और खगड़िया के रहने वाले एक-एक व्यक्तियों की मौत हुई है. इसके साथ ही खगड़िया में अब तक सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. बिहार में पटना, सीवान, बेगूसराय, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके अलावा भागलपुर, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में अभी भी कुल 2077 केस एक्टिव हैं.

बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक सैकड़ों नए मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे कारण कोरोना पॉजिटिव मजदूरों की संख्या 3807 हो गई है. राज्य सरकार ने बताया कि सिर्फ पिछले 24 घंटे के भीतर सैकड़ों प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक महाराष्ट्र से आने वाले सबसे ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इससे पहले दिल्ली से आने वाले सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिले थे. राज्य सरकार ने बताया कि महाराष्ट्र से आने वाले 648, दिल्ली से आने वाले 559, गुजरात से आने वाले 377 और हरियाणा से आने वाले 220 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आने वाले 134, राजस्थान से आने वाले 125, पश्चिम बंगाल से आने वाले 106, तेलंगाना से आने वाले 104, पंजाब से आने वाले 80, कर्नाटक से आने वाले 52, तमिलनाडु से आने वाले 35, मध्य प्रदेश से आने वाले 29, आंध्र प्रदेश से आने वाले 26, झारखंड से आने वाले 17, चंडीगढ़ से से आने वाले 15, छत्तीसगढ़ से आने वाले 15, उड़ीसा से आने वाले 14, उत्तराखंड से आने वाले 4, हिमाचल प्रदेश से आने वाले 3, केरल से आने वाले 3, दादर और नागर हवेली से आने वाले 1, जम्मू और कश्मीर से आने वाले 1 और अरुणाचल प्रदेश से आने वाले 1 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD