बिहार में रविवार को मासूमों की जल समाधि से को’हराम मच गया है। सारण व शिवहर में 10 बच्‍चों की डू’बने से मौ’त हो गई है। सारण के इसुआपुर प्रखंड के डोईला गांव में सात बच्‍चे एक तालाब में स्‍नान करने के दौरान ग’हरे पानी में फं’सकर डू’ब गए। उधर, शिवहर में भी अलग-अलग घ’टनाओं में तीन बच्‍चे डू’ब गए।

बिहार में मासूमों की जल समाधि से मचा कोहराम, सारण व शिवहर में 10 बच्‍चों की डूबकर मौत

सारण में सात बच्‍चे डूबे, चार को बचाया

सारण जिला के इसुआपुर प्रखंड के डोईला गांव में सात बच्‍चे एक तालाब में स्‍नान करने के दौरान गहरे पानी में फंसकर डूब गए। जबकि, चार को बचा लिया गया। डोएला गांव के पानी भरे तालाब में नट जाति के 11 बच्‍चे स्‍नान करने गए थे। जानकारी के मुताबिक वे वहां अंदर अवैध खनन से बने गढ़े में फंस गए। इसके बाद एक-दूसरे को बचाने के क्रम में वे डूबते चले गए। परिजन व गांव के लोग बच्चों को निकालकर आनन-फानन में इसुआपुर  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए, जहां सात को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि, चार बच्‍चों को बचा लिया गया।

शिवहर में तीन बच्‍चों की डूबने से मौत

उधर, शिवहर जिले में भी रविवार की सुबह तीन बच्चों के डूबने से मौत हो गई। शिवहर थाना क्षेत्र के फतहपुर ब्राह्मण टोली में शोभित कुमार (10) घर के पास नदी में डूब गया। जिला के पिपराही थाना क्षेत्र के धनकौल निवासी मो. निजामुद्दीन (12) की मौत बागमती नदी के नाले में डूबने से हो गई। तीसरी घटना तरियानी थाना क्षेत्र के गंगा धरमपुर गांव में हुई, जहां स्कूल गए अमरजीत साह के पुत्र धीरज कुमार (6) का शव एक गड्ढे में मिला।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.