बिहार में भीषण गर्मी मौ’त बरसा रही है. इस बीच पटना मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में अभी हीट वेव से राहत नहीं मिलने वाली. ऐसे ही कल देर रात तक गर्मी बनी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच सकता है. वहीं उमस भी लगातार बरकरार रहेगी. मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर के आपदा प्रबंधन विभाग ने सतर्क रहने की बात कही है. बारिश के फिलहाल कोई आसार नहीं दिख रहे हैं.

बिहार में गर्मी बनी मौत

आपको बता दें कि बिहार में गर्मी का कहर जारी है. बिहार की फिजाओं में मौत घूम रही है. औरंगाबाद जिले में सबसे ज्यादा मौत की खबर है. यहां हीट वेव से लोग बुरी तरह परेशान हैं. बारिश के कोई आसार दिख नहीं रहे हैं. सरकार ने मृतकों के लिए आपदा राहत की घोषणा की है. औरंगाबाद जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से 32 लोगों की मौत हो गई.

इस घटना के बाद से जिले के सिविल सर्जन ने बताया कि प्रचंड गर्मी के कारण शनिवार को जिले में लू का प्रकोप रहा, जिसमें अलग-अलग प्रखंडों में 32 लोगों की मौत हो गई. वहीं लू से गया जिले के 8 , नवादा के 17 और पटना में दो लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन की मौत नालंदा में देर रात इलाज के दौरान हो गई. शेखपुरा के भी एक व्यक्ति की मौत लू से हुई है.

 

इधर सीएम नीतीश ने लू से लोगों की हुई मौत पर संदेवना जताई है. उन्होंने आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है. इसके साथ ही साथ प्रभावित लोगों के लिए चिकित्सीय सहायता की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.