मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार में कई जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर बक्सर, सीवान, भभुआ, रोहतास, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में अगले 2 से 3 घंटे के अंदर बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने अलर्ट के जरिए इन जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है.

https://www.instagram.com/p/CB3SIwhHfH4/?utm_source=ig_web_copy_link

मौसम विभाग ने अपील की है कि जरूरत न हो तो घरों से न निकले. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा के अनुसार ये स्थिति अमूमन रविवार तक रहेगी. दरअसल राज्य में ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं, जिसके अनुसार कई जिले वज्रपात से प्रभावित होंगे. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने राज्य के अलग- अलग हिस्सों में 48 घंटे तक मेघगर्जन के साथ बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

आपको बता दें कि बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में शुक्रवार को ठनका गिरने से कुल चौदह लोगों की मौत हो गयी. वैशाली में सबसे अधिक छह लोगों की जानें गयी जबकि पूर्वी बिहार में चार, समस्तीपुर में तीन व गया में एक किशोरी की ठनका गिरने से मौत हो गयी.

Input : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD