CAA, NRC के विरोध में वामदलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं और सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, पटना में बंद के समर्थन में जाप अध्यक्ष पप्पू यादव और हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी सड़क पर उतरे हैं और समर्थकों संग नारेबाजी प्रदर्शन किया। बता दें कि वामदलों के आज के भारत बंद को 34 अन्य पार्टियों ने भी समर्थन दिया है। बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

-किशनगंज में भारत बंद के दौरान छत्तरगाछ में दूकानें बंद, किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क को भी छत्तरगाछ स्थित बैंक चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन किया गया है अवरुद्ध। वाहनों की लगी है लंबी कतार।

-खगड़िया में बंद का अभी तक असर नहीं, एनएच बंद समर्थक जाम कर सकते हैं, दुकानें खुली हुई है।

-भारत बंद समर्थक पटना के फुलवारीशरीफ में सड़क पर उतरे। चुनौती कुआं के नजदीक एन एच 98 को किया जाम।

-भारत बंद होने के दौरान अररिया के चांदनी चौक पर प्रदर्शन, लोगों ने सड़क जाम किया।

-लखीसराय में बंद बेअसर है। जन जीवन सामान्य है। बंद समर्थकों का अभी कहीं अता-पता नहीं है।

-जमुई  में भी बंद बेअसर है।

-बाँका में भी बंद का असर नहीं।

-मोतिहारी में भारत बंद का दिख रहा असर, सुबह से शहर का प्रधान पथ सूना पड़ा है। वहीं युवकों ने भारत बंद के समर्थन में जुलूस निकाला और नारेबाजी की।

-भारत बंद के दौरान बेगूसराय में भी सड़क पर उतरे लोग, बंद समर्थकों ने की सड़क जाम कर की आगजनी।

-सीएए-एनआरसी के खिलाफ विभिन्न संगठनों के भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे राजनीतिक दल। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरा-पटना मुख्य मार्ग को धरहरा मोड़ के समीप किया सड़क जाम। एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन समेत कई जगहों पर पुलिस बल तैनात।

-आरा में सड़क पर उतरे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता

-किशनगंज में भारत बंद को लेकर एनएच 327 ई को बहादुरगंज के रहमानगंज चौक को लोगों ने जाम कर दिया है और प्रदर्शन कर रहे।

गोपालगंज, किशनगंज, बेगूसराय सहित कई जिलों में बंद का असर देखा जा रहा है। वहीं राजधानी पटना में बंद का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। पटना के डाकबंगला चौराहे पर वामदल के कुछ कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं और नारेबाजी-प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी 31 जनवरी को गोपालगंज आने वाले हैं और शहर के मिंज स्टेडियम में CAA, NRC के विरोध में जनसभा करने वाले हैं। वहीं गोपालगंज में पहले से ही लोग CAA, NRC के विरोध में धरने पर बैठे हैं। पिछले 21 दिन से शहर के अम्बेडकर चौक पर इंसाफ मंच के बैनर तले धरना पर का आयोजन किया गया है।

Input : Dainik Jagran

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.