बिहार के मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच आठ जिलों की से’ना बहाली आयोजित की जायेगी. से’ना मुख्यालय ने इस संदर्भ में दिशा-निर्देश जारी किया है।

सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग सहायक व सोल्जर ट्रेडमैन के पदों पर आयोजित भर्ती में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के 10वीं से स्नातक पास पुरुष अभ्यर्थी भाग लेंगे.

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने अभ्यर्थियों को बिचौलिया के झांसे में न आकर खुद की मेहनत पर भरोसा रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भरोसा रख कर सही दिशा में मेहनत करेंगे, तो आपको सेना में शामिल होने से कोई नहीं रोक सकता है. 29 सितंबर से 12 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन : बहाली में शामिल होने के इच्छुक आठों जिले के पुरुष

अभ्यर्थी सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. 29 सितंबर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी, जो 12 नवंबर की मध्य रात्रि तक जारी रहेगी.

ई-मेल पर भेजा जायेगा एडमिट कार्ड
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ई-मेल पर एडमिट कार्ड भेजा जायेगा. यह प्रक्रिया 13 नवंबर से शुरू होकर 27 नवंबर तक चलेगी.

ब्लैक एंड ह्वाइट लेजर प्रिंटेड एडमिट कार्ड ही होगा मान्य : अभ्यर्थियों को ब्लैक एंड ह्वाइट लेजर प्रिंटेड एडमिट कार्ड लेकर चक्कर मैदान पहुंचना होगा. सामान्य प्रिंटेड या फोटो स्टेट एडमिट कार्ड मान्य नहीं होगा.

ये कागजात लाना होगा जरूरी

मैट्रिक, इंटर, स्नातक का ओरिजिनल अंकपत्र, मूल प्रमाण पत्र, एसएलसी व सीएलसी

कंप्यूटर द्वारा जिलाधिकारी या अनुमंडल अधिकारी के कार्यालय से फोटो सहित जारी आवासीय व जाति प्रमाण पत्र

एसएसपी या सरपंच के द्वारा फोटो सहित छह माह के भीतर जारी किया गया चरित्र प्रमाण पत्र

सरपंच द्वारा / नगर परिषद के पदाधिकारी द्वारा जारी फोटा लगा हुआ 21 वर्ष से कम आयु के अभ्यर्थियों का अविवाहित प्रमाण पत्र

रिलेशन प्रमाण पत्र, 10 रुपये का नन ज्यूडिशियल स्टाॅम्प पेपर जो नोटरी से सत्यापित हो, एकल बैंक खाता, आधार कार्ड व पैन कार्ड

शरीर पर किसी भी भाग पर स्थायी गोदना मान्य नहीं है.

ये भी जानें

सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग सहायक और सोल्जर ट्रेडमैन के पदों पर होगी भर्ती

Input : Prabhat Khabar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD