बिहार में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) के 7 और नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब प्रदेश में कुल कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 22 हो गई है. सूत्रों के मुताबिक आईजीआईएमएस (IGIMS) की जांच में 6 और RMRI की जांच में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. आईजीआईएमएस ने उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी है. इसके बाद सीवान के डीएम और सिविल को अलर्ट कर दिया गया है.

कहा जा रहा है कि 4 पॉजिटिव मामले आने के बाद अब सीवान के कई इलाके को सील किया जा सकता है. सभी मरीज ट्रैवल हिस्ट्री से जुड़े हुए हैं. इस घटना के बाद 200 से ज्यादा सैम्पल की जांच फिर शुरू हुई है. आईजीआईएमएस के डीन डॉ. एसके साही ने सारी जानकारियां दी हैं. आज यहां पर कुल 36 सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें 7 केस पॉजिटिव आए हैं. वहीं, आरएमआरआई में आज कुल 82 सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें से 81 सैम्पल निगेटिव आए.

बता दें कि आज ही गोपालगंज के 35 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पााया गया. पीड़ित युवक थावे प्रखंड के बेदुटोला गांव का रहने वाला है. पीड़ित युवक को बीती रात एम्बुलेंस से पटना के पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया है जबकि उसके घर के 20 सदस्यों को गोपालगंज के विवाह भवन में बनाये गए आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इसके साथ ही बेदुटोला गांव को सील कर दिया गया है. इसके अलावा बेगूसराय का 24 वर्षीय युवक की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है, जोकि हाल ही में दुबई से लौटा था. युवक का इलाज जिला अस्पताल बेगूसराय में चल रहा.

गांव के सभी रास्तों को किया गया सील

गांव में जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है और इसके साथ ही गांव में जिला प्रशासन के द्वारा लोगों से उनके घरों में ही बंद रहने की अपील की जा रही है. इस गांव में लगातार पुलिस और मेडिकल की टीम तैनात है. यहां लोगो को लॉकडाउन के दौरान बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है. जिसके द्वारा इस लॉकडाउन का उलंघन किया जाता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Input : News18

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD