बिहार की राजधानी की पटना में बीजेपी ने आज 40वां स्थापना दिवस मनाया. लॉकडाउन के बीच स्थापना दिवस बिहार में मनाया गया. वहीं, बीजेपी के कार्यालय में सन्नाटे के बीच पार्टी का झंडा बदला गया.

आपको बता दें कि इस मौके पर बिहार के मुख्य नेता ही पार्टी कार्यालय में नजर आए. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान सभी को पांच काम सौंपे, जिसे उन्होंने ‘पंच आग्रह’ नाम दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह किए:

1. गरीबों को राशन दें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों को राशन देने का अभियान लगातार चलना चाहिए. आने वाले दिनों में इसे एक बड़े अभियान के रूप में बदलना है. जब से संकट से शुरू हुआ हैए तब से पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात इसमें जुटे हैं. एक-एक भाजपा कार्यकर्ता सुनिश्चित कर ले कि आसपास कोई गरीब भूखा न रहे.

2. फेस कवर गिफ्ट करें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता घर में अपने और पांच अन्य लोगों के लिए फेस कवर भी बना सकते हैं. यह फेस कवर जरूरतमंदों को गिफ्ट कर सकते हैं.

3. धन्यवाद अभियान चलाएं: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे पांच वर्गों के लिए धन्यवाद अभियान चलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता बूथ के 40 घरों पर जाकर पांच वर्गों के लिए तैयार अलग-अलग धन्यवाद प्रस्तावों पर हस्ताक्षर कराएं. इसके बाद बूथ पर नर्सए डॉक्टरए सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंक, पोस्ट ऑफिस कर्मी और अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को धन्यवाद प्रस्ताव भेंट करें.

4. आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराएं: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए एक आरोग्य सेतु ऐप तैयार हुआ है. स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ता कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवाने के साथ उसमें जरूरी जानकारियां भरें. संकट की स्थिति में हर किसी को यह ऐप इंस्टाल करना है.

5. दान करें: प्रधानमंत्री मोदी ने पांचवें आग्रह के तौर पर कार्यकर्ताओं से पीएम केयर में दान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस समय भी लाखों लोग पीएम कैश फंड में दान कर रहे हैं. प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और कम से कम 40 लोगों को सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है. दुखियारों के बीच जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं को आंसू पोंछना है.

Input : Zee Bihar Jh

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD