बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष व बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी बिहार विधान परिषद में निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो गए हैं। दोनों के अलावा किसी अन्य ने नामांकन नहीं दाखिल किया था। ऐसे में पहले से ही दोनों की जीत तय मानी जा रही थी। अब मंत्रिमंडल विस्तार की भी जल्द संभावना है।

विधान परिषद का प्रमाण पत्र मिलने के बाद शहनवाज हुसैन ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि बिहार विधान परिषद सदस्य के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होने पर हर्ष महसूस कर रहा हूं। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह का हृदय से आभारी हूं। शहनवाज ने लिखा कि 1986 से मैं भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हूं और जब भी और जो भी जिम्मेदारी मिली, अब तक बखूबी उसका निर्वहन करता रहा हूं। आगे भी पार्टी के भरोसे को कायम रखने के लिए कोई कसर नहीं रहने दूंगा।

सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में किया था नामांकन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन और एनडीए के घटक विकासशील इन्सान पार्टी के प्रमुख सहनी के नामांकन दाखिल करने के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत सत्तारूढ़ गठबंधन के कई अन्य नेता मौजूद थे।

शाहनवाज हुसैन ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा खाली की गई सीट से नामांकन दाखिल किया है, जबकि सहनी ने पूर्व मंत्री बिनोद नारायण झा द्वारा बिहार विधानसभा के लिए निर्वाचित होने पर खाली सीट के लिए नामांकन दाखिल किया था। एनडीए के दोनों उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा था कि एनडीए गठबंधन के चारों घटक दल मिलजुल कर काम कर रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होगा।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD