बिहार विधान परिषद की 2 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए एनडीए की ओर से वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी को उम्मीदवार बनाया गया है। मुकेश सहनी ने रविवार को खुद अपने फेसबुक एक बयान जारी कर लिखा है कि देश के माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी के भरोसे के लिए धन्यवाद। उन्होंने अभी फ़ोन पर मुझे विधान परिषद के उप निर्वाचन के लिए एनडीए प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी है। मुकेश सहनी ने आगे लिखा है कि मुझे इस योग्य समझने के लिए माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं एनडीए के सभी नेताओं को कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं। कल 18 जनवरी को हम नामांकन करेंगे।

बता दें कि भाजपा कोटे की खाली हुई दो सीटों में से एक पर पार्टी ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की थी। शाहनवाज का कार्यकाल पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से खाली हुई सीट के अनुसार छह मई, 2024 तक का होगा। शाहनवाज ने बताया कि सोमवार को वह विधान परिषद सीट के लिए नामांकन करेंगे। विधान परिषद का उम्मीदवार बनाए जाने के साथ ही शाहनवाज के सरकार में मंत्री बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है। पार्टी नेताओं के अनुसार उन्हें महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेवारी दी जा सकती है।

बता दें कि 6 जनवरी को निर्वाचन आयोग ने बिहार विधान परिषद उपचुनाव की घोषणा कर दी थी। 11 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी गई। वहीं नामांकन दाखिल करने के लिए 18 जनवरी तक का समय है। नामांकन करने की अंतिम तारीख से दो दिन पहले ही बीजेपी ने एक उम्मीदवार (शाहनवाज हुसैन) के नाम का ऐलान कर दिया। 28 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और उसी दिन नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD