वैशाली. सराय में शीतल भकुरहर गांव मे  निकला एक अजगर सांप (Python snake) उस समय कौतूहल का विषय बन गया जब गांव में स्थापित नर्वदेश्वर मंदिर (Nardeshwar Temple) में अजगर सांप शिव शिवलिंग से लिपटा हुआ देखा गया. भोले बाबा के इस मंदिर में शिवलिंग से लिपटा अजगर सांप को देखकर गांव वाले हैरान रह गए और लोग इसे कुदरत का करिश्मा समझने लगे. इसके बाद लोगों ने पूजा-पाठ भी की, लेकिन इसी दौरान शिवलिंग से लिपटा हुआ अजगर सांप अचानक लापता हो गया. इसके बाद ग्रामीण इसे चमत्कार समझ रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में अजगर सांप का दिखा जाना गांववालों के लिए बहुत ही शुभ है. शीतल भकुरहर के रंजन कुमार ने बताया कि  शिवलिंग में लिपटे अजगर सांप के देखे जाने से ग्रामीणों को भरोसा है कि आने वाले समय में गांव में सब ठीक रहेगा. अब जबकि भोले बाबा के मंदिर में सांप का दर्शन हुआ है तो इस गांव में कोई भी अनहोनी नहीं होगी.

वहीं कई लोग मानते हैं कि शिवलिंग में अजगर का लिपटा  देखा जाना ग्रामीणों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसी गांव के रहने वाले संतोष कुमार ने बताया इससे पहले भी कई बार मंदिर में शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप का दर्शन हुआ है. पिछले दिनों जब लोग चमकी बुखार से लोग त्राहिमाम कर रहे थे तभी इस मंदिर में सांप का दर्शन हुआ था उसके बाद गांव में किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई.

गाववाले कहते हैं कि सांप का अचानक आना और फिर अचानक गायब हो जाना, गांववालों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. इसी कारण लोगों ने मंदिर में पूजा अर्चना की और इस तरह ग्रामीणों को गांव में स्थापित पौराणिक नर्वदेश्वर मंदिर के प्रति और गहरी आस्था एक बार फिर पुनर्जागृत हो गई.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD