बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग ने सीटी स्कैन कराने का अधिकतम शुल्क निर्धारित कर दिया। सिंगल स्लाइस मशीन से सीटी स्कैन करने का शुल्क 2500 रूपये और डबल स्लाइस मशीन से सीटी स्कैन का 3000 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं, बिहार (रोग नियंन्त्रण) डॉ नवीन चंद्र प्रसाद ने शनिवार को ये निर्देश जारी किया।

विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार इस राशि में जीएसटी, पीपीई किट और सेनेटजेशन का शुल्क शामिल किया गया है। निजी जांच केंद्रों द्वारा इससे अधिक शुल्क लिए जाने पर बिहार आपदा महामारी कोविड 19 नियमावली, 2021 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पटना में 24 घंटे में 2498 नए संक्रमित, 29 की मौत
पटना में शनिवार को 2498 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 29 संक्रमितों की मौत इलाज के दौरान हो गई। मृतकों में 12 की मौत एनएमससीएच में, नौ की पीएमसीएच में, चार की एम्स में और चार की आईजीआईएमएस में हुई। पटना में कोरोना को मात देनेवालों की संख्या एक लाख के पार हुई: पटना में अब तक कोरोना को मात देकर स्वस्थ होनेवालों की संख्या एक लाख के पार हो गई। पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख 23 हजार 882 हो गई है। इनमें अबतक एक लाख 215 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव संक्रमितों की संख्या अब 22734 हो गई है। शनिवार को एम्स में 26 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 38 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। वहीं पीएमसीएच में 15 नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि चार को डिस्चार्ज किया गया।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD