Pappu Yadav ने कहा है कि बिहार के तमाम नेताओं को एकजुट होकर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करनी चाहिए। 2024 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाकर एक नयी राजनीति की शुरुआत की जा सकती है।

Yadav ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का होना अति-आवश्यक है। आज कांग्रेस जिस तरह पूरे देश में अकेले लड़ रही है, उसी तरह बिहार के सभी नेताओं का आगे आना चाहिए। आजादी के आजद 72 साल हो गये हैं, इसके बाद भी बिहार से आजतक एक भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाया है, इसलिए सभी नेताओं को एकजुट होकर 2024 के लिए तैयारी करनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि बिहार से प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है। सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार है, उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रुप में उभरना चाहिए और बिहार को पहला प्रधानमंत्री देना चाहिए। हम उम्मीद करते है कि हर परिस्थिति में यह निर्णय करने का वक्त आ गया है कि निजी स्वार्थ से उठकर जय प्रकाश नारायण और राम मनोहर लोहिया के मूल्यों पर चलने की कोशिश की जाए।

Pappu Yadav ने कहा कि वे असली भगवान को नहीं पहचान सके-

उन्होंने कहा कि हम चुनाव हारने का दोष किसी व्यक्ति या कार्यकर्ता को नहीं दे सकते हैं। यह मेरी गलती है कि मैं भगवान रूपी जनता को नहीं पहचान सका या नहीं समझ सका। मधेपुरा की जनता को भगवान समझे, लेकिन यहां की जनता अपने ही भक्त को मार दिया। मुझसे बड़ा भक्त दुनिया में कौन होगा, मैंने गरीब को हरसंभव सहायता की, न्याय, विकास की बात की, हर व्यक्ति के साथ अच्छा रिश्ता कायम किया, जिसका परिणाम मुझे हार के रुप में मिला। यादव कहते है कि ये उनकी गलती है कि वे जाति-धर्म की राजनीति को छोड़कर भाई-चारे की राजनीति करके चुनाव लड़ना और जीतना चाहा। आपको बता दें कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव मधेपुरा सीट से लड़े, लेकिन जीत नहीं पाये।

Input:Live Bihar

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD