मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत स्पाइसजेट कंपनी 1 अगस्त से बिहार के दरभंगा से फ्लाइट शुरू करने जा रही है। बुधवार को स्पाइसजेट के अधिकारियों नवनीत कुमार और सैयद हसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दरंभगा से दिल्ली, दरभंगा से मुंबई और दरभंगा से बेंगलुरु के लिए फ्लाइट की बुकिंग 1 मई से शुरू हो जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सैयद हसन ने कहा, ‘यात्री दरभंगा से नई दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उचित दाम पर फ्लाइट के टिकट बुक कर सकेंगे। फ्लाइट्स दिन के समय उड़ान भरेंगी।’ आपको यह भी बता दें कि दरभंगा एयरबेस पर रनवे की री-कार्पेटिंग करके उड़ान के लिए तैयार करने का काम चल रहा है। इसके अलावा एक अस्थायी टर्मिनल बनाने का काम भी जारी है।

मई-जून तक तैयार हो जाएगा बेसिक एयरपोर्ट

पटना एयरपोर्ट के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने कहा, ‘9000 फीट लंबे रनवे के साथ एयरपोर्ट पर एक समय में 150 यात्रियों के अराइवल और 150 यात्रियों के डिपार्चर की सुविधा उपलब्ध होगी। रनवे की री-कार्पेटिंग के साथ-साथ बाकी काम भी चल रहे हैं, जिनके मई-जून तक पूरा होने की उम्मीद है।’ बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट बिहार का तीसरा कमर्शल एयरपोर्ट होगा। सरकार ने हाल ही में टर्मिनल की बिल्डिंग, कार्गो, पार्किंग स्पेस और अन्य सुविधाओं के लिए 55 एकड़ जमीन आवंटित की है।

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

एक बार एयरपोर्ट शुरू होने के बाद छोटे कमर्शल एयरक्राफ्ट यहां से आसानी से उड़ान भर सकेंगे। जबकि एयरबस और बोइंग के बड़े विमानों के लिए कम से कम 9500 फीट लंबे रन-वे की जरूरत पड़ेगी। आपको यह भी बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास 24 दिसंबर 2018 को बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा द्वारा किया गया था।

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.