भागलपुर में एक शख्स ने 70 रुपए का कंडोम खरीदने के चक्कर में तीन लाख से अधिक गंवा दिए। घण्टाघर के पास मेडिकल स्टोर के सामने अपनी स्कूटी खड़ी कर जब स्टोर में गए तो चाबी स्टार्टर में ही भूल गए। इसी बीच किसी ने चाबी से स्कूटी की डिक्की खोली और अंदर बैग में रखे रुपए निकाल लिए। चाबी को डिक्की में ही लगी छोड़ वह फरार हो गया। इधर वो जब वापस आए तो चाबी डिक्की में लगी देख हैरान हो गए। खोलकर देखा तो रुपए गायब थे। तुरंत कॉल कर कोतवाली थाने को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई है।

पोस्ट ऑफिस से रुपए निकाल जा रहे थे घर

इस शख्स का नाम चंदन आर्या है और वो खुद को असम में पदस्थापित एयरफोर्स कर्मी बताते हैं। बबरगंज थाना क्षेत्र के कमल नगर निवासी हैं। दोपहर बाद 3:30 बजे घंटाघर स्थित पोस्ट ऑफिस से उन्होंने 3 लाख 10 हजार रुपए निकाले। उसे अपनी स्कूटी की डिक्की में रखा और घर की ओर बढ़ गए। रास्ते में घंटाघर के पास ही 40-40 रुपए के दो डाभ खरीदे और उन्हें डिक्की में रखा। उनके अनुसार तब तक डिक्की में रुपए थे।

महावीर मेडिकल हॉल से ख़रीदा कंडोम

डाभ लेने के बाद थोड़ा आगे बढ़ चंदन आर्या फिर महावीर मेडिकल हॉल के पास रुके। यहां से उन्होंने 70 रुपए का कंडोम लिया। इस दौरान स्कूटी की चाबी स्टार्टर में ही लगी छोड़ दी। जितनी देर में वह मेडिकल स्टोर में जाकर वापस लौटे उतनी देर में किसी ने डिक्की पर हाथ साफ़ कर दिया।

अब CCTV फुटेज के सहारे पुलिस

चोरी की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। मेडिकल स्टोर में लगे CCTV फुटेज को खंगाला लेकिन उसमें कुछ हाथ नहीं लगा। डिक्की खुलती दिखी लेकिन किसने खोली, क्या निकाला, यह नहीं दिख सका। पुलिस को अब BSNL कैंपस में लगे CCTV कैमरे की फुटेज मिलने का इंतजार है।

Source : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD