पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यह लापरवाही एसटीईटी परीक्षा से जुड़ी हुई है. दरअसल बिहार के जहानाबाद जिले के भगवानपुर गांव के निवासी ऋषिकेष कुमार ने एसटीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

बिहार: BSEB की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड में लगाई साउथ इंडियन एक्ट्रेस की तस्वीर

ऋषिकेश ने फॉर्म में खुद की तस्वीर लगाई थी लेकिन जब परीक्षा का एडमिट कार्ड आया तो वो खुद भी दंग रह गया. एडमिट कार्ड में उसकी तस्वीर की जगह साउथ इंडियन एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर लगा दी गई थी.

एडमिट कार्ड में अपनी तस्वीर नहीं देख कर युवक हैरान रह गया. वो सोमवार को इस मामले को लेकर बोर्ड कार्यालय पहुंचा. सूचना मिलते ही बिहार बोर्ड के कर्मचारी ने उसके प्रवेश पत्र को जमा कर लिया साथ ही आगे की कार्रवाई का आश्वासन देते हुए नया एडमिट जारी करने की बात कही.

मिली जानकारी के अनुसार ऋषिकेश की तरह कई और भी परीक्षार्थी हैं जिनके एडमिटकार्ड में नाम, पिता का नाम सहित अलग-अलग तरह की गलतियां हैं. कई अभ्यर्थी शिकायत लेकर बोर्ड के कार्यलय पहुंचे.

लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि एसटीईटी जैसे महत्वपूर्ण परीक्षा में इस तरह की लापरवाही बरती जा रही है और एडमिट कार्ज में साउथ इंडियन एक्ट्रेस की तस्वीर लगा दी गई. इससे बीएसईबी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठते हैं. आपको बता दें कि 28 जनवरी को एसटीईटी परीक्षा होनी है.

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.