पटना: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ा दिया गया है. केंद्र सरकार के इस फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सबके हित में हैं.

प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि पीएम ने इस लॉकडाउन के बीच गरीबों का ख्याल रखने की अपील की है. साथ ही किसी को भी नौकरी से न निकाला जाय, इस बात का भी जिक्र पीएम ने किया है. बीजेपी नेता ने बिहार के लोगों से आग्रह किया कि वह पीएम मोदी के अनुरोध को सफल बनाएं.

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि पीएम ने लॉकडाउन का समय 3 मई तक बढ़ा दिया है. आरजेडी फैसले का स्वागत करती है. लेकिन पीएम ने उन लोगों के बारे में स्पष्ट राय नहीं दी, जो रोज कमाने खानेवाले हैं. मृतयुंजय तिवारी ने कहा कि पीएम को लॉकडाउन के बीच गरीबों का ख्याल रखना चाहिए.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने केंद्र सरकार द्वार पूरे देश में 24 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया था. इस लॉकडाउन का अवधि आज समाप्त हो रही थी. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित किया.

इस दौरान पीएम ने देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेश सरकारों और नागरिकों के सुझावों को देखते हुए देश में तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है. हालांकि, गरीबों की समस्‍याओं को देखते हुए जो इलाके हॉट स्‍पॉट (Hotspot) की श्रेणी में नहीं आते हैं, वहां 20 अप्रैल के बाद कुछ शर्तों के साथ छूट दी जा सकती है.

Input : Zeee Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD