बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) की ओर से 07 नवंबर को आयोजित की जाने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2019 को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की नई तिथि की घोषणा समिति की ओर से बाद में की जाएगी। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 7 नवंबर को होने वाली एसटीईटी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की तिथि बाद में जारी होगी। पटना हाईकोर्ट (Patna Highcourt) की ओर से 15 अक्तूबर को अपने फैसले में परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों  की अधिकतम आयु सीमा में बढ़ोत्तरी करने को कहा गया था। हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में समिति ने विभाग से मार्गदर्शन मांगा है।

अब नए सिरे से आवेदन मांगेगा बोर्ड

बिहार बोर्ड ने एसटीईटी (STET) के लिए सितंबर 2019 में ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। अब कोर्ट के आदेश के बाद बिहार बोर्ड नए सिरे से परीक्षा के लिए आवेदन मांगेगा, यह तय है। हालांकि, अभी यह तय नहीं कि बोर्ड केवल उम्र सीमा पार कर चुके लोगों से ही आवेदन मांगेगा या यह प्रक्रिया सभी के लिए खुली होगी। माना जा रहा है कि बोर्ड उम्र सीमा में 10 साल तक की छूट दे सकता है।

Input : Hindustan

एसटीईटी की परीक्षा बिहार बोर्ड शिक्षा विभाग के आदेश से आयोजित करता है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार शिक्षा विभाग (Department of Education) ने विधि विभाग (Law Department) से परामर्श मांगा है। परामर्श मिलने के बाद परीक्षा की अगली तिथि निर्धारित की जाएगी।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.