बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 35 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. तीसरे चरण के तहत होने वाले चुनाव में ये उम्मीदवार दमखम दिखाएंगे. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 35 उम्मीदवारों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. इस बाबत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से लिस्ट जारी गई है.

जारी लिस्ट में रक्सौल, मोतिहारी, बेनीपट्टी, परिहार, नरकटियागंज, छातापुर, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, दरभंगा जैसी हाई प्रोफाइल सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. बीजेपी अब तक बिहार चुनाव को लेकर 110 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. पहली लिस्ट में 27 तो दूसरी लिस्ट में 2 और तीसरी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था.

बिहार में चुनाव तीन चरणों में कराए जाएंगे. 243 विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को वोटिंग होगी. नतीजों का एलान 10 नवंबर को होगा. पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. दूसरे चरण में 17 जिलों की 91 विधानसभा और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा. बता दें कि एनडीए में जनता दल यूनाइडेट (जदयू) को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं. 2015 को छोड़कर पिछले डेढ़ दशक में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर चुनाव लड़ा है.

Input: Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD