केंद्रीय मंत्रिमंडल में पशुपालन, डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री बनने के बाद गिरिराज सिंह शनिवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे। सिमरिया राजेंद्र पुल से प्रवेश के साथ ही उनके स्वागत का सिलसिला शुरू हो गया। कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे के साथ उनका स्वागत किया और ‘ऐसा ही हो सीएम हमारा’ के नारे लगाए। यहां से केंद्रीय मंत्री सिमरिया घाट स्थित सर्वमंगला आश्रम पहुंचे। वहां उन्‍होंने पहले पूजा-अर्चना की और स्वामी चिदात्मन जी महाराज से जिले समेत पूरे देश के विकास में सहभागी बनने का आशीर्वाद लिया।

समर्थक लगाते रहे सीएम बनने का नारा

चिदात्मन जी महाराज से आशीर्वाद लेने के बाद सांसद का काफिला दिनकर हॉल के लिए बढऩे लगा। काफिले में शामिल समर्थक केवल एक ही नारा लगाते रहे, अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो। यह नारा सिमरिया से शुरू होकर कार्यक्रम स्थल दिनकर भवन तक सुनाई देता रहा।

जगह- जगह मंत्री का जोरदार स्वागत

बेगूसराय में समर्थकों के बीच गिरिराज सिंह का क्रेज कैसा है, यह आज उनके अभिनंदन समारोह के दौरान दिखा। उनके स्वागत में जहां भारी भीड़ उमड़ी थी, वहीं जगह-जगह तोरणद्वार बने थे और रास्ते  बैनर-पोस्टर से पटे थे। जीरो माइल में राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शहर के लिए चला काफिला उनके क्रेज को बता रहा था।

सेल्‍फी लेने की लोगों में लगी रही होड़ 

यहां से उनके साथ सैकड़ों वाहनों के साथ हजारों लोग शहर के लिए नारे लगाते चल रहे थे। शहर के हर-हर महादेव चौक पर काफिला पहुंचने पर यहां मौजूद भारी भीड़ मेयर उपेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में फूल-माला से उनका स्वागत किया। यहां से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह खुली जीप में सवार हो गए। कुछ दूर जीप पर चल उतर गए और भीड़ के साथ पैदल चलने लगे। सड़क के दोनों तरफ लोगों की भीड़ उनका एक दर्शन पाने के लिए लालायित थी। इस दौरान उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ भी थी।

Input : Dainik Jagran

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.