झारखंड के धनबाद सदर थाना क्षेत्र के बरटांड़ के समीप जयप्रकाश नगर के गली नंबर चार में बेर के पेड़ से आत्महत्या का प्रयास करते हुए एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने बचाया. इस बाबत स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर बाप-बेटी को थाना ले गई और कार्रवाई में जुट गई.

धनबाद जिला अंतर्गत गोमो निवासी सीताराम गोश्वामी धनबाद शहर के एक निजी होटल में गार्ड की नौकरी करता है. वह मंगलवार की सुबह अपनी 7 वर्षीय मासूम बेटी को लेकर ट्यूशन के लिए धनबाद पहुंचा. इस दौरान वह रास्ते मे हार्डवेयर की दुकान से एक रस्सी खरीद लिया.

मासूम बेटी को जयप्रकाश नगर में ट्यूशन सेंटर छोड़ने के क्रम में वहीं पास के एक विशाल बेर पेड़ से रस्सी का फंदा डालकर खुद झूलने लगा, लेकिन बेटी की सक्रियता और विवेक से स्थानीय लोग इकठ्ठा हो गए. इसके बाद लोगों ने उसे पेड़ से उतार लिया और उसकी जान बच गई. जयप्रकाश नगर में भारी भीड़ इकट्ठा होने पर लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपी व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है. पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी व्यक्ति के पास से सुसाइड नोट (Sucide Note) बरामद हुआ है. इसमें आरोपी ने लिखा है कि इस घटना के बाद उसकी पत्नी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं करे.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD