झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सादगी के साथ अपने बेटे की शादी कर बहु को लेकर शनिवार को जमशेदपुर पहुंचे। जिस सादगी के साथ बेटे और बहु को लेकर ट्रेन से उतरे, उसने लोगों का दिल जीत लिया और राज्य भर में उसकी चर्चा है। स्टेशन पर कुछ प्रमुख लोग नवदंपत्ति ललित कुमार और पूर्णिमा का स्वागत करने के लिए मौजूद थे। शनिवार होने के कारण नवदंपत्ति ने गृह प्रवेश नहीं किया बल्कि होटल चले गए। परिवार के बाकी सदस्य घर गए और बाराती स्टेशन से ही अपने अपने घर को चले गए। आज नव दंपत्ति का स्वागत समारोह और प्रीतिभोज का आयोजन होगा।

घर पहुँचने पर आवास पर मुख्यमंत्री की पत्नी ने टीका और चन्दन लगा कर स्वागत किया और बहनों ने मंगलगीत गाये। दूसरा प्रीतिभोज 12 मार्च को रांची में और तीसरा 14 मार्च को दिल्ली में होगा। एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में प्रीतिभोज का आयोजन किया गया है जिसमे 15 हज़ार लोगों के खाने का इंतज़ाम किया गया है। 15 हज़ार अतिथियों में 12 हज़ार सामन्य लोग और तीन हज़ार वीवीआईपी लोग शामिल होंगे। खान-पान की व्यवस्था पूरी तरह से शाकाहारी होगा। खाने में लिट्टी-चोखा से लेकर चाइनीज और पंजाबी तडके की भी व्यस्वस्था है। 11 तरह के सलाद, चार तरह के सूप,इटैलियन में पास्ता आदि भी उपलब्ध होंगे।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd, archives Live Bihar Live India

रिसेप्शन में आने वाज्लों लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पुलिस लाइन स्कूल मैदान के पास, एग्रिको दुर्गापूजा मैदान में, सीतारामडेरा स्थित डीएलसी कार्यालय के पास मैदान में और वीवीआईपी के वाहनों के लिए एग्रिको ट्रांसपोट मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक भरी वाहनों के प्रवेश पर पाबंधी रहेगी। 14 मार्च को दिल्ली में होने वाले रिसेप्शन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्रयों के शामिल होने की उम्मीद है। दिल्ली में होने वाले रिसेप्शन में ही राजनितिक दलों की प्रमुख हस्तियाँ शामिल होंगे।

Input : Live Bihar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.