बैरिया गोलंबर से जीरोमाइल तक की सड़क भी अब फोरलेन हाेगी। एनएच के चांदनी चाैक से जीरोमाइल हाेते हुए बखरी तक की सड़क काे फोरलेन में शामिल नहीं किया गया था तथा इसे पथ निर्माण विभाग के पास छाेड़ दिया गया था। अब इसी मार्ग के चांदनी चाैक स्थित फोरलेन से जीरोमाइल चाैक काे फाेर लेन करने की मंजूरी पथ निर्माण विभाग ने दी है। इसके बीच स्थित बूढ़ी गंडक नदी पर दादर पुल के समानांतर एक नया पुल बनाया जाएगा। यह पुल भी सड़क की तरह ही फाेर लेन का हाेगा। चार दशक पूर्व बने शहर के बीचोंबीच गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी पर दादर पुल तथा अखाड़ाघाट पुल पर यातायात का अत्यधिक दबाव के कारण लगने वाली जाम से लाेग बुरी तरह तबाह हैं। इसकाे देखते हुए 16 जनवरी 2020 काे आयोजित बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने पथ निर्माण विभाग काे बैरिया चाैक से जीरोमाइल तक की सड़क काे फोरलेन बनाने के साथ ही दादर पुल के समानांतर नया पुल बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने काे कहा। अब 26 फरवरी काे फिर से यातायात की समीक्षा बैठक काे देखते हुए पथ निर्माण विभाग अब जीरोमाइल तक फोरलेन सड़क व चार लेन की पुल बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार कर रहा है। इसके साथ ही विभाग ने छाेटी सरैयागंज से लेप्रोसी मिशन चाैक तक सड़क की चौराई पांच से 11 मीटर करने, मिठनपुरा से लाल काेठी तक सड़क की चौराई सात से 14 मीटर करने, भामा साह द्वार से ब्रह्मपुरा तक सात मीटर करने तथा लक्ष्मी चाैक से दादर तक सड़क की चौराई सात मीटर करने की प्रक्रिया जारी रहने की जानकारी दी है।

इनपुट : दैनिक जागरण 

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