चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है. संक्रमण का ताजा मामला पानीपत जिले का है. चिंता की बात यह है कि मरीज में कोरोना (Coronavirus) का कोई लक्षण दिखाई नहीं दिया. उसे न खांसी, न जुकाम और न ही सांस लेने में कोई दिक्कत थी. लेकिन, जब जांच हुई तो युवक कोरोना पॉजिटिव निकला. युवक की ट्रैवल हिस्ट्री (Travel History) निकाली गई है.

मूलरूप से करनाल के रसूलपुर गांव का रहने वाला यह युवक 9 अप्रैल को मध्य प्रदेश से आया था. यहां जीटी रोड पर नांगलखेड़ी के पास करनाल के ही 4 दोस्तों के साथ पकड़ा गया. 11 अप्रैल को जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया था और 14 अप्रैल को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली.

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. युवक के 4 साथियों को सिविल अस्पताल में अलग-अलग रखा गया है. 9 को दूसरी जगह पर क्वारेंटाइन किया गया है. पीड़ि‍त अभी ईएसआई में ही है. कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए सभी 17 लोगों की निगरानी शुरू हो गई है. तबियत बिगड़ने पर सभी के सैंपल लिए जाएंगे. हालांकि, इन सबके सैंपल की जांच की जा चुकी है, जो निगेटिव निकली है.

हरियाणा में अबतक 184 मामले आए सामने

हरियाणा में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 184 पहुंच गया है. हालांकि अच्छी खबर ये कि इनमें 41 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं अब तक दो लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. नूंह राज्य का सबसे अधिक प्रभावित जिला है, जहां अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, गुरुग्राम में 32, फरीदाबाद में 33 और पलवल में 29 मामले सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि बीमारी के मामलों में वृद्धि तबलीगी जमात के कई सदस्यों के इससे संक्रमित होने के कारण हुई है.

Input : News 18

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD