भगवान श्रीराम के खिलाफ अमर्यादित वीडियो वायरल करने वाले मनियारी थाने के आगानगर निवासी माे. नाजुद्दीन काे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पाेस्ट के कारण गांव में भारी तनाव था। उसे पकड़ने के लिए रविवार देर रात छापेमारी की गई थी, लेकिन वह फरार हाे गया था। दूर के एक रिश्तेदार के यहां छिपे हाेने की सूचना पर नाजुद्दीन के समाज के ही कई लाेग पहुंच गए। उसे घर से खींच कर मनियारी लाया गया। वहां डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के सामने पुलिस काे साैंप गया।

इधर, समाज के लाेगाें ने निर्णय लिया है कि एक साल तक गांव में उसके परिवार से भात कटा रहेगा। यानी उसके परिवार में किसी तरह के शादी-विवाह जैसे आयाेजनाें अथवा मरनी पर भी गांव के लाेग शरीक नहीं हाेंगे। नाजुद्दीन ने पुलिस काे बताया कि उसने भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी करने वाला यह वीडियो एक साल पहले बनाया था। पुलिस ने उसका मोबाइल फाेन भी जब्त कर लिया है। उसने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो अपलोड किया था, जिसे दाे दिन पहले डाउनलोड कर गांव के दूसरे युवक ने वाॅट्सअप ग्रुप पर वायरल कर दिया।

वीडियो काे फेसबुक पर 90 हजार लाेग शेयर कर चुके थे। अब मामला पुलिस के संज्ञान में आया । पुलिस जब तक नाजुद्दीन काे पकड़ने के लिए छापेमारी करती, तब तक एक सामाजिक संगठन के लाेग गांव पहुंच कर हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और  नाजुद्दीन के पिता निजामुद्दीन काे तत्काल हिरासत में ले लिया। इसके बाद समाज के लाेगाें ने आरोपी युवक काे पकड़ कर पुलिस के हवाले किया।

Input : Dainik Bhaskar

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.