कंबाला वार्षिक दौड़ है जिसका आयोजन कर्नाटक में किया जाता है. इस दौड़ में लोग अपनी भैसों के साथ धान के खेतों में 142 मीटर की दूरी तय करते हैं. इस दौड़ के दौरान धावकों के हाथ में भैंसों की लगाम होती है.

भैंसा दौड़ (कंबाला) में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत रेसर श्रीनिवास गौड़ा स्टार बन गए लेकिन अब उनसे भी तेज एक रेसर सामने आया है. वेनुर में सूर्य चंद्र कंबाला में निशांत शेट्टी नाम के एक रेसर ने 9.52 सेकंड में ही 100 मीटर की दूरी तय कर दी, जो गौड़ा से .03 सेकंड कम है. सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने वाले श्रीनिवास गौड़ा ने कंबाला दौड़ के दौरान 100 मीटर की दूरी केवल 9.55 सेकंड में तय की थी. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद श्रीनिवास को भारत का उसेन बोल्ट कहा जाने लगा. तमाम हस्तियों ने उसेन बोल्ट से तुलना करते हुए उनका ट्रायल लेने और ओलिंपिक में भेजने की मांग की है. खेल मंत्री किरण रिजिजू ने तत्काल एक्शन लेते हुए इस रेसर के लिए ट्रायल की व्यवस्था भी कराई है, हालांकि गौड़ा ने फिलहाल ट्रायल से मना कर दिया है. इसकी वजह चोट मानी जा रही है.

रेसर निशांत ने 143 मीटर की दूरी 13.61 सेकंड में पूरी की.

Usain Bolt

रेसर निशांत शेट्टी ने 143 मीटर की दूरी 13.61 सेकंड में पूरी की जिसमें शुरुआती 100 मीटर तो 9.52 सेकंड में ही पूरे कर लिए. आयोजकों ने यह जानकारी दी.

रेसर श्रीनिवास गौड़ा.

Usain Bolt of India, SAI

उधर रेसर श्रीनिवास गौड़ा ने मीडिया को बताया कि वे नेश्नल ट्रायल्स में भाग नहीं लेना चाहते. उन्होंने कहा, “मेरा पैर जख्मी हो गया है और मेरा ध्यान कंबाला पर लगा हुआ है.

गौड़ा ने कहा कि मुझे भैसों के साथ दौड़ने की आदत है.

India

गौड़ा ने कहा कि मुझे भैसों के साथ धान के खेत में दौड़ने की आदत है.”

कंबाला अकादमी के सचिव गुणापा कंबाडा का कहना है कि श्रीनिवास अभी ट्रायल में हिस्सा नहीं ले सकते.

Usain Bolt

वहीं कंबाला अकादमी के सचिव गुणापा कंबाडा का कहना है कि श्रीनिवास अभी ट्रायल में हिस्सा नहीं ले सकते. उन्होंने बताया, “दिक्कत यह है कि श्रीनिवास की अगले तीन शनिवार तक कंबाला रेस हैं.”

कंबाला वार्षिक दौड़ है जिसका आयोजन कर्नाटक में किया जाता है.< Usain Bolt of India

कंबाला वार्षिक दौड़ है जिसका आयोजन कर्नाटक में किया जाता है. इस दौड़ में लोग अपनी भैसों के साथ धान के खेतों में 142 मीटर की दूरी तय करते हैं.

Image result for nishant shetty

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.