कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को लॉकडाउन के नौवें दिन अपील की है कि कोरोना के अंधकार को मिटाने के लिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या फिर फोन की फ्लैश लाइट अपनी बालकनी से जलाकर एकजुटता का संदेश दें. आपको बता दें, भारत पहला देश नहीं है, जो ऐसा कर रहा है. इससे पहले भी इटली कुछ ऐसा ही कर चुका है.

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

कोरोना वायरस भले ही चीन से आया हो, लेकिन तबाही सबसे ज्यादा चीन से 8,659 किमी दूर इटली में मचा रहा है, चीन से भी ज्यादा बल्कि दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें कोरोना की वजह से इटली में ही हो रही हैं. यहां काफी पहले लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था. पर यहां के लोगों ने हिम्मत नहीं हारी, हौसला बढ़ाने के लिए यहां म्यूजिकल लेजर लाइट भी की.

कोरोनो वायरस संकट के बीच इटली में लोगों ने म्यूजिकल लेजर लाइट शो में हिस्सा लिया था और लोगों का हौसला बढ़ाया था. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत दूसरा देश है जो लॉकडाउन के दौरान लाइटिंग कर मुश्किल घड़ी में एक दूसरे की हिम्मत बढ़ाएगा.

रोम में स्थानीय लोगों ने लॉकडाउन की छठी रात को ऐसा किया था, जहां बालकनी में आगे रंगीन लाइटिंग करते हुए अपने पड़ोसियों का आत्मविश्वास बढ़ाया और संदेश दिया कि हम सब साथ है.

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD