भारत में कोरोना वायरस का कहर फिलहाल थमता नहीं दिख रहा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में COVID-19 के 3666 एक्टिव केस हैं, जबकि अब तक 4067 कन्फर्म केस सामने आए हैं. भारत में कोरोना वायरस से अब तक 109 लोगों की जान जा चुकी है. 291 ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं. कुल कन्फर्म केस में एक माइग्रेटेड मरीज भी शामिल है.

कोरोना वायरस संकट से निपटने में राष्ट्र के ‘‘सामूहिक संकल्प और एकजुटता’’ को प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार, 5 अप्रैल रात नौ बजे नौ मिनट तक देशवासियों ने अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं और दीये, मोमबत्ती और मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अप्रैल की सुबह देशवासियों के लिए अपना वीडियो संदेश जारी किया था.

इसके अलावा उन्होंने कहा था, ”इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है. घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं और उस समय अगर घर की सभी लाइटें बंद करेंगे, चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.”

Input : The Quint

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD