भारत ने बीते साल लोकप्रिय मोबाइल गेमिंग App पबजी को बैन कर दिया गया था। इसके बाद से ही भारतीय गेमर्स इस लोकप्रिय गेम की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। काफी लंबे समय से ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं कि रॉयल बैटल गेम पबजी की भारत में वापसी हो सकती है। दरअसल पबजी के मेकर्स ने जॉब सर्च और इन्फर्मेशन साइट LinkedIn पर प्रोडक्ट मेनेजर की पोस्ट के लिए जॉब वेकैंसी जारी की है। जिसके बाद से इसके लॉन्च की चर्चा तेज़ हो गई हैं।

जॉब पोस्टिंग के अनुसार, कंपनी को 3 से 5 साल के गेमिंग प्रोडक्ट मेनेजर के अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश है। कंपनी ऐसे उम्मीदवारों को चाहती है जो लोकलइजड फीचर को डेवेलप करने में मदद कर सके और मार्केट को एनालइज कर सके।

PUBG भारत में वापसी के लिए बना रही है टीम

जॉब लिस्टिंग इस सवाल का एक जवाब है कि PUBG भारत में वापस आएगा या नहीं। लिस्टिंग से यह साफ़ है कि कंपनी अभी भी देश में अपने परिचालन को बढ़ा रही है और भारत सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध से बचते हुए ऐसा करने के लिए एक टीम बना रही है।

PUBG मोबाइल ढूंढ रही हैं ऐसे कैंडीडेट

इस जॉब के लिए इंजीनियरिंग की हुए मास्टर्स या बैचलर स्टूडेंट अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही इकॉनमी और बिज़नेस स्टूडेंट्स भी इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। PUBG में नौकरी करने के लिए उम्मीदवार को कर्नाटक जाना होगा। वहां कंपनी का इंडियन हेडक्वार्टर है।

ध्यान दें कि प्रोडक्ट मेनेजर की भूमिका सिर्फ PUBG तक सीमित नहीं होगी। इसके बजाय, कैंडीडेट को कंपनी के मौजूदा और नए गेम के भीतर नए फीचर्स को पेश करने का काम भी करना होगा।

बता दें कि Krafton corporate development के प्रमुख ने भी बीते दिनों पबजी लवर्स को एक तरह से आश्वासन देते हुए कहा कि भारत में पबजी मोबाइल इंडिया को जल्द से जल्द लॉन्च कराने की पूरी कोशिश जारी है। अब आने वाले समय में ही पता चल पाएगा कि क्या वाकई पबजी को भारत में लॉन्च होने दिया जाएगा या नहीं?

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD