उत्तर प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रदेश के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अफसरों का डिमोशन किया गया है. इन चारों अफसरों को चपरासी, चौकीदार और सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर डिमोट किया गया है. जानकारी के मुताबिक, नवंबर 2014 में इन सभी मुल्ज़िमों को नियमों के खिलाफ प्रमोट किया गया था.

हाई कोर्ट के हुक्म के मुताबिक डिमोट किए गए अफसरों को उनके ओहदे पर वापस भेज दिया गया है. बता दें, योगी सरकार ने यह सख्ती पहली बार नहीं की है. कुछ वक्त पहले भी एक एसडीएम को तहसीलदार बनाया जा चुका है. जानकारी के मुताबिक, क्षेत्रीय प्रचार संगठन के तहत चारों कर्मचारी सूचना कार्यालय में तैनात थे, जब इनका नियमों के विरुद्ध प्रमोशन किया गया. प्रमोशन के बाद यह कर्मचारी अपर जिला सूचना अधिकारी बना दिए गए.

निदेशक सूचना शिशिर की तरफ से जारी किए गए हुक्म के मुताबिक, अपर जिला सूचना अफसर बरेली नरसिंह को डिमोट कर चपरासी, अपर जिला सूचना अफसर मथुरा विनोद कुमार शर्मा को डिमोट कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक और अपर जिला सूचना अफसर भदोही (संत रविदासनगर) अनिल कुमार सिंह को डिमोट कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक और अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद दयाशंकर को डिमोट के बाद चौकीदार के पद पर वापस भेज कर दिया गया

बीते 6 जनवरी को जारी यह हुक्म फौरी तौर पर लागू किया गया. चारों कर्मचारियों को हुक्म दिया गया है कि अपने पहले ओहदे पद पर ही रिपोर्ट कर काम संभालें और उसकी रिपोर्ट तुरंत हेडक्वॉर्टर्स को दें.

Input: Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD