कोरोना संक्रमण (Delhi Corona Cases) की दूसरी लहर में कई लोगों ने अपने परिवार के बेहद करीबी लोगों को खो दिया है. कई बच्चों के ऊपर से माता-पिता का साया उठ गया है. रोज ऐसी खबरों से दिल दहल जाता है. ऐसे में हर व्यक्ति अपने परिवार के सदस्य को बचाने में हद से गुजर जाता है. परिवार के कोरोना संक्रमित सदस्य को जब ऑक्सीजन की ज़रूरत होती है तो ऑक्सीजन की कमी की वजह से गांवों और शहरों में लोगों को गली-गली तक भटकना पड़ता है.

कई बार ऑक्सीजन मिल जाता है तो अपनों की जान बच जाती है, नहीं मिल पाता तो उनकी जान चली जाती है. ना सिर्फ लोगों की इस मजबूरी का फायदा ऑक्सीजन को अनाप-शनाप भाव में बेचकर उठाया जा रहा है, बल्कि इंसान की हैवानियत किस हद तक जा सकती है वो इस खबर से सामने आ रहा है. मानवता को कंलकित करने वाली यह घटना सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर हुई है.

कोरोना संक्रमित पिता की जान बचाने के लिए एक युवती को ऑक्सीजन के सिलेंडर्स की ज़रूरत थी. उसने अपनी तरफ से हर कोशिश कर के देख ली, लेकिन ऑक्सीजन का जुगाड़ नहीं हो पाया. ऐसे में एक पड़ोसी इंसान की जगह भगवान नजर आया जब उसने बताया कि वो ऑक्सीजन लाकर दे सकता है. लेकिन पल भर में उसी भगवान सा दिख रहे इंसान ने अपना हैवान वाला रूप दिखा दिया और बता दिया कि बदले में वो उस युवती से सेक्स करना चाहता है. ट्विटर में इस घटना के उजागर होते ही सोशल मीडिया में इस करतूत की हर ओर से भर्त्सना हो रही है.

युवती ने ट्वीट कर पर्दाफ़ाश किया

एक गरीब युवती के साथ हुए इस हादसे की जानकारी एक अन्य युवती ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है. सोशल मीडिया में उस पड़ोसी की करतूत का भंडाफोड़ करने वाली यह युवती पीड़िता को अपनी छोटी बहन कह कर संबोधित किया है. इस युवती ने उस पड़ोसी की ना सिर्फ गंदी नीयत का ज़िक्र किया है बल्कि जिस गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हुए सेक्स की मांग की गई है, उसका भी भंडाफोड़ किया है.

आरोपी ने खुद को बताया निर्दोष

लेकिन आरोपी ने इस तरह की किसी भी मांग किए जाने से इंकार किया है और उसने ख़ुद को पूरी तरह से निर्दोष बताया है. आरोपी ऐसे किसी भी प्रस्ताव को उसकी तरफ से दिए जाने का इल्ज़ाम पूरी तरह से खारिज करता है. तो दूसरी तरफ़ सोशल मीडिया में इस घटना की जानकारी देने वाली भावरीन कंधारी नाम की युवती यह सवाल उठाती है कि ऐसे आदमी के साथ किया सलूक किया जाए. वह कहती है कि मेरे दोस्त की बहन के साथ यह शर्मनाक और दर्दनाक वाकया हुआ है. सोशल मीडिया में इस घटना पर लोगों की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं और नराधम के ख़िलाफ़ कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD