नई दिल्ली. कोरोना (Corona) का संक्रमण अब आपके घर तक कैसे पहुंच रहा है इसके कारण जानने के बाद ये बेहद डराने वाला है. अब दिल्ली में 72 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है क्योंकि इन्होंने पिज्जा की होम डिलीवरी करवाई थी और डिलीवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव मिला है. जानकारी के अनुसार पिज्जा डिलीवरी बॉय मार्च के आखिरी सप्ताह तक ड्यूटी कर रहा था और इसके बाद पिछले हफ्ते उसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस बात की जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई गई.

साउथ दिल्ली के कई लोग क्वारेंटाइन

इस पिज्जा डिलीवरी बॉय ने दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में पिज्जा डिलिवर किया था. इनमें हौज खास और मालीवीय नगर भी थे. साउथ दिल्ली के डीएम बीमए मिश्रा ने बताया कि फिलहाल इसके संपर्क में आए 72 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. हालांकि अभी तक उनके कोरोना टेस्ट नहीं किए गए हैं, यदि उनमें से किसी में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो सभी का टेस्ट किया जाएगा. अधिकारियों ने अभी तक पिज्जा डिलीवरी बॉय और उन 72 लोगों की पहचान उजागर नहीं की है.

डायलिसिस के लिए गया तो पता चला

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार पिज्जा डिलीवरी बॉय अपने डायलिसिस के लिए अस्पताल गया तो चिकित्सकों को उसमें कोरोना के लक्षण दिखे. जिसके बाद उसको क्वारेंटाइन कर दिया गया और टेस्ट किया गया. टेस्ट रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव मिला. अब उसका इलाज चल रहा है. वहीं बूथ स्तर पर कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान कर रही टीम उन 72 लोगों पर भी नजर बनाए हुए हैं जो इसके संपर्क में आई थीं. यदि किसी में भी कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उनका तत्काल टेस्ट करवाया जाएगा.

हो रही है होम डिलीवरी

खाने और अन्य जरूरी सामनों की होम डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान भी जारी है. वहीं कंटेनमेंट जोन की बात की जाए तो यहां पर लॉकडाउन की पालना सख्ती से की जा रही है. इसी के चलते किसी को भी घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. जरूरत के सभी सामनों की डिलीवरी घरों पर ही हो रही है. अब ये मामला सामने आने के बाद लोगों में डर है कि घर पर रहते हुए भी संक्रमण का खतरा है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD