लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान के बाद बिहार की राजनीति गरम हो गई है. बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता मंगल पांडेय ने महागठबंधन पर हमला बोला है. मंगल पांडेय ने महागठबंधन में ‘हम’ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी की स्थित पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेता बुजुर्ग और सीनियर नेता की इज़्ज़त नहीं कर रहे हैं. यह महागठबंधन नहीं महा मिलावटी की राजनीति करने वालों का जमावड़ा है.

पटना एयरपोर्ट पर जब पत्रकारों ने पूछा कि राजद नेता रघुवंश प्रसाद का बयान है कि कुशवाहा वोट बैंक एनडीए के पास नहीं है, इसलिए मंजू वर्मा ने नीतीश कुमार से मुलाकात की है. इस सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रघुवंश बाबू अपनी सीट की चिंता करें उन्हें सिटी मिलेगी या नहीं. वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा पर उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा का जिस तरह से बयान पार्टी के खिलाफ आता था. क्या वह पार्टी में थे कभी.

जीतनराम मांझी मांग रहे हैं 5 सीट

बता दें कि सीट शेयरिंग को लेकर बिहार महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. आज यानि शनिवार को जीतनराम मांझी ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के बड़े नेताओं से बातचीत जारी है. हमने लिखित रूप से 5 सीट की मांग की है. उन्होंने एक बाद फिर कहा कि समीकरण के आधार पर हमने सीटों की मांग की है, हमारी हैसियत कांग्रेस से कमजोर नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि अगर पांच सीटें नहीं मिलती है तो संसदीय बोर्ड आगे निर्णय लेगा.

हम संसदीय बोर्ड के नेता और जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने कहा कि कुछ सीटों पर सहमति बन गई है, बाकि सीटों के लिए रविवार को महागठबंधन के नेताओं से बातचीत होगी. हम पार्टी ने 5 सीटों की मांग रखी है.

आपको बता दें कि सूत्रों के हवाले से मीडिया में यह खबर चल रही है कि कांग्रेस बिहार में 11 सीटों पर और आरजेडी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शेष सीटों को बाकी सहयोगी दलों के बीच बांटा जाएगा. वहीं, जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ को दो सीट मिलने की बात कही जा रही है.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.