मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से दिन-प्रतिदिन हालात गंभीर होते जा रहे हैं. हर दिन परेशान करने वाला आंकड़ा सामने आ रहा है. राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के 3427 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 113 लोगों की मौत हो गई है. महाराष्‍ट्र में संक्रमण का कुल आंकड़ा 104568 हो गया है जबकि अब तक 3830 लोगों की जान जा चुकी है.

अगर अकेले मुंबई की बात करें तो यहां अभी तक 56831 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 2113 लोग जान गंवा चुके हैं. हालांकि राज्‍य में रिकवरी रेट अच्‍छी है. महाराष्‍ट्र में एक दिन में 1550 लोग स्‍वस्‍थ होकर घर लौट गए हैं जबकि अभी तक कुल 49346 लोग ठीक हो चुके हैं.

India's first COVID-19 death confirmed in Karnataka; total number ...

मुंबई पुलिस के 1,233 कर्मी कोविड-19 से स्वस्थ हुए: सरकार

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 से मुंबई पुलिस के 1,233 कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं और इनमें से 334 फिर से अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं. देशमुख ने कहा कि उन्हें अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए जान जोखिम में डालने वाले पुलिसकर्मियों पर गर्व हैं.

देशमुख ने ट्वीट किया, ‘मुंबई पुलिस बल के कुल 1,233 पुलिसकर्मियों ने कोविड-19 को सफलतापूर्वक हराया है. इनमें से 334 अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं. इन कोरोना योद्धाओं को बधाई. मुझे मुंबई पुलिस पर गर्व है, जो अपने कर्तव्यों को निष्ठापूर्वक निभाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं.’ कोविड-19 से 12 जून तक महाराष्ट्र के 35 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है जिनमें मुंबई के 21 पुलिसकर्मी शामिल हैं.

महाराष्ट्र में मंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद, SP ने खुद को पृथक किया

महाराष्ट्र में बीड जिले के पुलिस अधीक्षक ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे के साथ काम करने वाले पुलिस कर्मियों के संपर्क में आने के बाद खुद को पृथक किया है. राकांपा नेता मुंडे राज्य विधानसभा में बीड जिले के परली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने खुद पृथकवास में रहने का फैसला किया है. सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को बताया कि सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि मुंडे को संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है और उन्हें मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD