पटनाः बिहार में 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र में तमाम पार्टियों ने लोगों से एक से एक वादे किए थे. किसी ने रोजगार देने की बात की थी तो किसी ने बिहार में विकास की बात कही थी. अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम को अपने वायदे याद आने लगे हैं.

शुक्रवार को जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर लिखा “वित्तीय संकट से जूझ रहे हमारे बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए #HAM ने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि हमारी सरकार बनी तो उन्हें 5000₹ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं सूबे के बेरोजगार युवक/युवतियों को 5000₹ बेरोजगारी भत्ता दें.

गौरतलब हो कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीतन राम मांझी ने घोषणा पत्र में कई वायदे किए थे. उन्होंने कहा था कि सरकार बनने पर यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में सरकार द्वारा मुफ्त वाईफाई की सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. साथ में विशेष बस की भी सेवा शुरू की जाएगी.

हर जिले में ब्लड बैंक की होगी स्थापना

उन्होंने यह घोषणा की थी कि चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर है जिनमें गरीब और कमजोर वर्गों के लिए नई स्वास्थ्य बीमा योजना लागू कराई जाएगी हर जिले में ब्लड बैंक की स्थापना की जाएगी साथ ही एक सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का निर्माण कराया जाएगा. डेढ़ लाख तक सालाना आमदनी वाले लोगों का मुफ्त उपचार कराया जाएगा प्रखंड स्तर पर कार्य के एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इसके साथ ही बेरोजगार युवाओं को भत्ता देने समेत कई वायदे किए गए थे.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD