जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए बचाव व रोकथाम के लिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर दूसरे दिन मंगलवार को भी विभिन्न जगहों पर विशेष अभियान चलाया गया। इसके तहत एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास के नेतृत्व में कांटी एवं मोतीपुर नगर पंचायत में कई दुकानों की जांच की गई। एसडीओ पश्चिमी ने बताया कि मोतीपुर नगर पंचायत में चार और कांटी नगर पंचायत में दो दुकानों को सील किया गया है। इसके अलावा 20 लोगों पर मास्क नहीं पहने के कारण जुर्माना करते हुए एक हजार रुपये वसूला गया। कहा कि प्रत्येक व्यक्ति से पचास रुपये जुर्माना लिया गया है।

एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान के नेतृत्व में चलाए गए जांच अभियान के तहत 31 लोगों से 1550 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान मिठनपुरा इलाके की दो दुकानों को सील किया गया है। वहीं, जिला परिवहन पदाधिकारी रजनीश लाल द्वारा भी शहर के महत्वपूर्ण एवं सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। कई वाहनों की जांच की गई। उनके द्वारा 67 हजार पांच सौ की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

प्रशासन की ओर से डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि मास्क पहनो अभियान को गति देने के क्रम में जांच अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि दूसरे दिन के अभियान में आठ दुकानें सील की गईं और 70 हजार 50 रुपये जुर्माना वसूला गया है। कहा कि बिना मास्क लगाए दुकान खोलने पर कार्रवाई होगी। इसलिए प्रशासन की तरफ से अपील की जा रही है कि सभी लोग निर्धारित मापदंड का अनुपालन करते हुए मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी बनाकर रहें। अन्यथा कार्रवाई की जद में आएंगे।

कांटी में कपड़े की दो दुकानें सील

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। मंगलवार को एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरी सक्रियता दिखाई। इस दौरान डीएसपी कृष्णमुरारी प्रसाद सहित अन्य अधिकारियों ने कांटी के मुख्य मार्ग से लेकर ओवरब्रिज, नया चौक, पुराना चौक पर अभियान चलाकर सघन छापेमारी व मास्क चेकिंग की। इस दौरान दुकानों, बाइक सवार व चार पहिया वाहनों की चेकिंग कर बगैर मास्क पाए गए लोगों पर जुर्माना लगाया गया। पुराना चौक स्थित एक दवा दुकानदार को मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना वसूला गया।

मेन रोड स्थित ओवरसीज बैंक के सामने एक रेडीमेड कपड़े की दुकान व नया चौक पर एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में भीड़-भाड़ मिलने व ग्राहकों सहित दुकान के कर्मचारियों को मास्क नहीं लगाने को लेकर एसडीओ के आदेश पर सील कर दिया गया। एसडीओ ने बताया कि सरकारी निर्देश का अनुपालन नहीं करने वालों पर आगे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ सहित पदाधिकारियों ने लोगों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। अभियान में बीडीओ उमा भारती, ईओ कृष्ण भूषण कुमार, सीओ रविन्द्र भारती, थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल थे।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD