सबसे चर्चित हिंदी वेब सीरीज में से एक ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur) के दूसरे पार्ट यानी ‘मिर्जापुर 2’ (Mirzapur 2) से पहला लुक सामने आया है. मिर्जापुर 2 की गोलू यानी एक्‍ट्रेस श्‍वेता त्रिपाठी ने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ में अपने नए लुक से लोगों का दिल जीत लिया है. उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर की है. इसमें उन्‍होंने लिखा है, ‘भौकाल के लिए तैयार.’ वह इससे पहले भी मिर्जापुर में दमदार एक्टिंग के लिए अपनी पहचान बना चुकी हैं. अब दर्शन उन्‍हें और अन्‍य किरदारों को फिर से वेब सीरीज पर देखने के लिए बेताब हैं.

गोलू यानी श्‍वेता त्रिपाठी ने ‘मिर्जापुर 2’ को लेकर मीडिया से बातचीत की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मिर्जापुर 2 में जीरो मेकअप लुक में दिखने वाली हैं. इस पर उन्‍होंने बताया कि अपने इस ‘जीरो मेकअप लुक’ के चलते उन्हें आखिर क्या कुछ करना पड़ा. जीरो मेकअप लुक का मतलब है कि बिना मेकअप किए हुए. सीरीज में श्वेता अपने गोलू के किरदार को दोहरा रही हैं. इसकी एक हालिया तस्वीर में वह किसी पर बंदूक ताने हुए और छोटे बालों में नजर आ रही हैं.

https://www.instagram.com/p/B7ieb8iJK-E/?utm_source=ig_embed

एक्‍ट्रेस श्‍वेता त्रिपाठी ने कहा, ‘इस वेब शो के लिए मेरा जीरो मेकअप लुक है. मैं बस चेहरे पर सनस्क्रीन लगाकर शूट पर चली जाती थी.’

शो की गोलू यानी श्‍वेता त्रिपाठी ने वेब सीरीज को लेकर आगे भी बात की. उन्‍होंने बताया कि ‘मिर्जापुर’ कुछ महीनों की एक कड़ी प्रतिबद्धता थी. पहले हमने शॉर्ट हेयर लुक के बारे में खूब चर्चा की, फिर मैंने बालों को काटने के बारे में सोचा. इसके बाद यह भी ख्याल आया कि चूंकि इस सीरीज पर काम एक लंबे समय तक के लिए चलना है, तो मेरी अन्य परियोजनाओं पर मेरा यह लुक सटीक नहीं बैठेगा. उन्‍होंने बताया, ‘मैंने विग पहनने का आईडिया भी ठुकरा दिया, क्योंकि बनारस में धूप में शूटिंग करनी थी, तो कुल मिलाकर हमने इस पर काफी गहराई से सोचा, लेकिन फिर मुझे गुरु (निर्देशक) ने बाल कटवाने की सलाह दी.’

श्‍वेता त्रिपाठी उन कलाकारों में से हैं, जो अपने निर्देशक पर आंख मूंदकर भरोसा करती हैं. अपने निर्देशक की बात को मानते हुए और किरदार को ध्यान में रखते हुए श्वेता आखिकार इस शॉर्ट हेयर लुक के लिए पूरी तरह से तैयार हो गईं, जिसे अब दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं.

https://www.instagram.com/p/B46sHL7JP6a/?utm_source=ig_embed

बता दें इससे पहले वेब सीरीज मिर्जापुर में कालीन भैया का किरदार निभाने वाले एक्‍टर पंकज त्रिपाठी ने मिर्जापुर 2 का टीजर भी अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया था. उन्‍होंने टीजर पर कमेंट भी किया था, ‘हम बनाएंगे इंस्‍टाग्राम को मिर्जापुर’. इस टीजर में अंतिम संस्‍कार का सीन दिखाया गया है. इसमें दो चिताएं जल रही हैं और कुछ लोग उनके आसपास दिख रहे हैं.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.