नई दिल्ली Richest Village: आज भी गांव का नाम सुनते ही कच्ची सड़कें, कच्चे-पक्के मकान, बिजली की समस्या जैसी बातें दिमाग में कौंधती हैं। ज्यादातर गांवों में आज भी इस तरह की तमाम समस्याएं हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा भी गांव है, जहां के लोग इतने रईस हैं कि कहीं भी आने-जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। ये जानकर आपको भले ही अटपटा लग रहा हो लेकिन हकीक़त यही है। यहां तक कि ये लोग न केवल आलीशान घरों में रहते हैं बल्कि कहीं भी आने जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। आइए जानते हैं इस गांव के बारे में।

दुनिया के सबसे अमीर इस गांव का नाम है वाक्शी। ये चीन के जियांगसू प्रांत में स्थित है। दुनिया भर में इस गांव को ‘सुपर विलेज’ के नाम से जाना जाता है। इस गांव में लगभग 2000 लोग रहते हैं। इन लोगों की कमाई का ज़रिया खेती है। ये लोग खेती से साल भर में लगभग एक लाख यूरो यानी कि 80 लाख से ज्यादा कमाते हैं। इसके अलावा यहां के लोगों के पास आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां हैं। इतना ही नहीं, यहां के लोग कहीं आने-जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं।

गांव में बसने पर मिलता है विला और कार 

इस गांव में बसने वाले लोगों को अथॉरिटी की तरफ से एक कार और विला भी दिया जाता है। हालांकि अगर आप गांव छोड़ देते हैं तो फिर आपको कार और विला वापस करना होता है।

होटल जैसे दिखते हैं घर 

इस गांव के घर इतने आलीशान हैं कि बाहर से ये किसी होटल जैसे मालूम पड़ते हैं। वहीं गांव में टैक्सी और थीम पार्क भी मौजूद हैं। यहां की सड़कें भी चमचमाती हैं।

1960 में बसा था ये गांव 

आज दुनिया में बतौर अमीर गांव शुमार होने वाले इस गांव को 1960 में वू रेनबाओं के एक नेता ने बसाया था। हालांकि आज ये गांव भले ही बेहद अमीर हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब यहां के लोग काफी गरीब हुआ करते थे।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD