अक्सर देश की पुलिस किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाई रहती है. कई बार अपनी अनोखी हरकतों की वजह पुलिस को शर्मशार होना पड़ता है तो कई दफा कुछ कहानियां लोगों को दिल जीत लेती है. इन दिनों एक ऐसी खबर लोगों के दिलों को छू गई. जिसके बारे में सुनकर आप भी यही कहेंगे कि सच में इंसानियत से बड़ा कुछ और नहीं हो सकता. जी हां, कुछ पुलिसकर्मी कभी-कभार ऐसा काम कर देते हैं कि जिसको हर शख्स सलाम करता है.

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के कोशी बग्गा पुलिस स्टेशन में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर सिरीशा ने ऐसी ही मिसाल पेश की है. दरअसल सिरीशा एक लावारिस शव को खुद कंधा देकर उसे श्मशान घाट तक ले गई. एसआई सिरीशा को एक गांव में शव मिलने की खबर मिली तो वो मामले की जांच के लिए वहां पहुंची. जांच के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाना था. लेकिन शव लेने से सभी ने इनकार कर दिया.

सब इंस्पेक्टर सिरीशा ने लोगों को ये अजीब रवैया देखकर खुद ही शव को कंधा देकर श्मशान पहुंचाया और अपने सामने ही उन्होंने अंतिम संस्कार कराया. जैसे ही ये खबर सोशल मीडिया पर पहुंची तो हर कोई सिरीशा की हिम्मत की तारीफ करने लगा. पुलिस ने खुद अपने पेज पर उनका वीडियो शेयर किया है. जिसमें बताया गया है कि इस लावारिस शव को श्मशान तक पहुंचाने के लिए सिरीशा को तकरीबन 2 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा.

पुलिस की दिल जीतने वाली ये खबर जब सोशल मीडिया की दुनिया में पहुंची तो लोगों ने सिरीशा की जमकर प्रशंसा की. कई लोगों ने सिरीशा की दरियादिली के लिए उन्हें सलाम किया है. नतीजतन कुछ यूजर्स ट्विटर पर लिख रहे हैं कि उनके इस काम ने लोगों को प्रेरित किया है. वहीं कुछ यूजर कह रहे हैं कि अगर किसी को फर्ज निभाना सीखना हो तो वो सिरीशा से सीख ले सकता है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD