बिहार में विधानसभा चुनावों के बीच मुंगेर में हिंसा भड़क गई है. बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन में हुए गोलीकांड को लेकर आज फिर बवाल हुआ है. गुस्साए लोगों ने पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया. इसके बाद पूरब सराय थाने में आग लगा दी.

शरह की स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए डीआईजी मनु महाराज ने मोर्चा संभाल लिया है. डीआईजी मुन महाराज ने गुरुवार को दोपहर मुंगेर शहर में पुलिस के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया.

चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

इस बीच चुनाव आयोग ने मुंगेर के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच मगध के डिविजन कमिश्नर को दे दी गई है, जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे. नए डीएम और एसपी की तैनाती आज कर दी जाएगी.

एसपी ऑफिस का भी घेराव, तोड़फोड़ भी

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया. पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ फेंका गया. प्रदर्शन कर रहे युवाओं का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा. जिसके बाद थाने के सामने खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया है.

बता दें कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर आफ कॉमर्स ने आज मुंगेर बाजार बंद बुलाया है. चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल समेत कई पदाधिकारी बाजार में व्यवसायियों से दुकान बंद करने की अपील करते दिखे. इस वजह से अधिकतर दुकानें भी बंद हैं. फिलहाल, मुंगेर का माहौल तनावपूर्ण है और जगह-जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

Source : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD