बिहार के मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के जिलों में लगातार AES का कहर जारी है. इस बीमारी को लेकर प्रशासन की ओर से सावधानी बरती जा रही है. इधर मुजफ्फरपुर डीएम आलोक रंजन ने बड़ा निर्देश दे दिया है. डीएम ने जिले के सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है. ये फैसला चमकी बुखार को लेकर किया गया है. डीएम आलोक रंजन के निर्देश के मुताबिक कहा गया है कि सभी अधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों से मिलें. गांव में कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं.

सीएम नीतीश कुमार का हवाई दौरा

इधर आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज प्रभावित जिलों में हवाई सर्वेषण करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गुरुवार को नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. गर्मी के हालात का जाएजा लेंगे.

हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया के एएनएमएमसीएच जाएंगे, जहां लू और गर्मी की वजह से बीमार लोगों से मिलेंगे. बता दें कि चमकी बुखार से अकेले मुजफ्फरपुर में अब तक 146 मौतें हो चुकी हैं. लगातार हो रही मौतों से बिहार की नीतीश सरकार और प्रशासन लोगों के निशाने पर है. नीतीश कुमार से जब बुधवार को दिल्ली में बच्चों की मौतों पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली.

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मौतों की शुरुआत होने के 20 दिन बाद श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा किया था, जहां उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. लोगों ने नीतीश वापस जाओ के नारे भी लगाए गए. अस्पताल में सीएम और डिप्टी सीएम ने मरीजों और उनके परिजनों से भेंट की.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.