जिला स्कूल मैदान में मुंबई के साइन सिटी फिल्म फेस्टिवल और शिवा प्रोडक्शन की संयुक्त पहल पर पहला फिल्म फेस्टिवल किया जाएगा. इसका आयोजन 5 से 7 मार्च तक होगा. इसमें 82 फीचर, शॉर्ट और डॉक्यूमेंट्री मूवीज दिखाई जाएंगी.

इसके अलावा आपको बता दें कि इस फिल्म फेस्टिवल में हिंदी अंग्रेजी भोजपुरी मैथिली नेपाली मराठी सहित अन्य भाषाओं की फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी. इसमें बॉलीवुड मराठी और भोजपुरी फिल्मों के कई नामचीन गायक, अभिनेता, अभिनेत्रियां, डायरेक्टर, मॉडल और जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

आयोजन समिति के निदेशक नरेश मंडल ने बताया कि मुजफ्फरपुर में पहली बार बॉलीवुड और भोजपुरी के कलाकार फिल्म फेस्टिवल में एक साथ भाग लेंगे. इसमें फिल्मों के अलावा बिहार की कला संस्कृति को भी दिखाया जाएगा. भोजपुरी, मैथिली और तिरहुत की परंपरा पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई जाएंगी.

निदेशक ने यह भी बताया कि इससे बिहार की संस्कृति का प्रचार प्रसार होगा. स्थानीय कलाकारों को नामचीन कलाकारों के साथ समय बिताने हुनर दिखाने और अपनी परंपरा से उन्हें अवगत कराने का पूरा अवसर मिलेगा. फिल्म फेस्टिवल में स्कूली बच्चे भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. इस अवसर पर नाटक का मंचन भी होगा. इसके अलावा 7 मार्च को अवार्ड वितरित किए जाएंगे.

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD