रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए जिला भाजपा हर घर व हर धर्म के मानने वाले के दरवाजे पर दस्तक देगी। उनसे आर्थिक सहयोग लिया जाएगा। भाजपा के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि रामजन्मभूमि भारत की पहचान है। भव्य मंदिर निर्माण मे किसी भी जाति व विरादरी से परहेज नही सबका सहयोग होगा। जिले के एक-एक घर से राशि संग्रह कर भेजी जाएगी। आने वाले दिन में अपनी पीढ़ी को लोग बता सके कि अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण में मेरा सहयोग रहा है।

15 जनवरी से 27 फरवरी 2021 तक घर घर जाकर लोगों से श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे एतिहासिक भव्य मंदिर के निर्माण में सवेच्छिक सहयोग राशि प्राप्त किया जाएगा। यह सहयोग राेज श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र को प्रत्येक दिन बैंक के माध्यम से भेजेंगे। इस निमित्त सारी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अभियान की कमान विश्व हिन्दू परिषद के हाथ में होगी। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस काम में परिषद् के साथ बजरंगदल, मातृशक्ति, दुर्गा वाहिनी के अलावा समस्त विचार परिवार एवं सनातन धर्मप्रेमी अपना योगदान देंगे। इसके लिए सारी तैयारी करीब-करीब पूरी है।

बूथ स्तर के कार्यकर्ता करेंगे सहयोग

जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक घर से दस रुपये से लेकर 100 व 1000 रूपएका सहयोग लेकर एक कूपन दिया जाएगा। जिसकी जो श्रद्धा है वह सहयोग देगा। जो लोग इससे ज्यादा देना चाहेंगे उनके लिए रसीद है वह दे सकते है। दान दी गई राशि पर उनको आयकर में छूट मिलेगी। इस अभियान में जिले के 3225 बूथ के कार्यकर्ता सहयोग करेंगे। भाजपा की ओर से इस अभियान में शक्तिकेन्द्र प्रभारी, सप्तश्रृषि, पार्टी के सांसद, विधायक, पदाधिकारी के साथ एक-एक कार्यकर्ता का सहयोग मिलेगा।

सबके सहयोग से विशाल रामलला का मंदिर समाजिक समरसता का ख्याल रखा जाएगा। सभी धर्म के लोगों का सहयोग रहेगा टोली के सदस्य ऐसी योजना बनी है कि एक भी परिवार इस महा अभियान का हिस्सा बनने से बंचित नहीं रहे। इसके लिए हर स्तर पर निगरानी व समनव्य बनाया गया है। अध्यक्ष ने कहा कि जबतक अभियान चलेगा पार्टी का कोई भी आयोजन नहीं होगा। भाजपा संगठन अपनी पूरी शक्ति लगाएगा।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD