बेला औद्योगिक केंद्र के फेज-2 में स्थित ऑक्सीजन प्लांट कभी भी बंद हो सकता है। प्लांट के मालिक, उनके घर के सदस्य सहित आधा दर्जन स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो गया है। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक परिमल सिन्हा ने गुरुवार की शाम प्लांट के पूरे परिसर को सैनिजटाइज कराया। उनका कहना है कि जहां से भी ऑक्सीजन के सिलेंडर आ रहे हैं वहां से कोरोना लेकर आ रहे हैं। प्लांट के मालिक और उनकी पत्नी प्रसाद हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

स्टाफ के भरोसे प्लांट चल रहा है। ऑक्सीजन लेने के लिए वहां प्रतिदिन 200 से 300 लोगों का जमावड़ा रहता है। जानकारी के अनुसार इन दिनों कोरोना संक्रमित के स्वजन सीधे ऑक्सीजन लेने प्लांट तक पहुंच रहे हैं। मरीज का ऑक्सीजन सिलेंडर निकालकर यहां रिफिल कराने आते हैं। सैनिटाइजेशन नहीं होने से यहां कोरोना का संक्रमण फैला है। इसकी जानकारी मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर नगर आयुक्त ने ऑक्सीजन प्लांट को सैनिटाइज कराया। अब यहां पर नियमित सैनिटाइजेशन होगा।

इधर शाम को सैनिटाइज कराने के बाद फायर ऑफिसर संतोष कुमार पांडेय ने प्लांट का फायर सेफ्टी ऑडिट किया। पिछले साल उक्त प्लांट में आग भी लग गई थी। सुरक्षा को लेकर कुछ बिदुओं पर सुझाव दिए । वहां डीआइसी के जीएम और ड्रग इंस्पेक्टर उदय वल्लभ भी मौजूद थे।

लोकल सेवा देने वालों ने खड़े किए हाथ

लोकल स्तर पर ऑक्सीजन की सेवा देने वालों ने भी आपूर्ति करने में हाथ खड़े कर दिए हैं। ऑक्सीजन गैस बाबा के नाम से जिले के लोगों को सेवा देने वाले अविनाश तिरंगा को गुरुवार को ऑक्सीजन नहीं मिली। कई दुकानदार अपनी दुकान बंद करके निकल गए।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD