मुजफ्फरपुर शहर के सिद्धांत सारंग ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिख कर चीन से पाकिस्तानी नागरिकों को भारत लाने का आग्रह किया है।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए आत्मघाती कोरोना वायरस ने दुनिया के कई देशों को चपेट में ले लिया है। दुनिया के करीब 27 देशों के लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हैं। ऐसे में हर देश अपने नागरिकों को चीन से निकाल कर वापस देश ले जा रहा है। इसी क्रम में भारत सरकार ने भी 300 से ज्यादा भारतीयों को चीन से वापस लाया है।

DEMO PIC

इसी दौरान पाकिस्तान के कुछ छात्रों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके पाकिस्तान सरकार से मदद मांगी की उन्हें भी वापस अपने मुल्क बुला लिया जाए। लेकिन पाकिस्तान सरकार का कहना है कि वो अपने किसी नागरिकों को वापस नहीं बुलाएगी। पीड़ित पाकिस्तानी नागरिकों का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इन वीडियो को देखते हुए अपने शहर के सिद्धांत सारंग ने भारत के विदेश मंत्री से मांग की है कि वो चीन में फंसे पाकिस्तान नागरिकों को भारत ले आइये और भारत के रास्ते वापस पाकिस्तान भेज दें। उन्होंने सोशल मीडिया पर पत्र जारी करते हुए कहा कि 500 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिक अभी पाकिस्तान के वुहान शहर में फंसे हैं। अतः वे चाहते हैं की भारत सरकार उन्हें वापस लाये। वो आगे लिखते हैं “मुझे याद है कि सुषमा जी ने भी मुश्किल में फँसे कई पाकिस्तानियों की मदद की थी। हमें भी मुश्किल वक्त में उनका साथ देना चाहिए। यह समय राजनीति से ऊपर उठकर मानवता के बुनियादी सिद्धांतों को बनाए रखने का समय है। वो हमारे मित्र हैं।” वो अभी दिल्ली यूनिवर्सिटी के बीए फर्स्ट ईयर के छात्र हैं।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.