नटवरलाल जिंदा है या नहीं, यह जब तय होगा, तब होगा, लेकिन उसकी परंपरा को आगे ले जानेवालाें की कमी नहीं। अभी एक वाकया पूर्णिया के कैंडी कारोबारी के साथ हो गया। जिसमें मुजफ्फरपुर के एक व्यक्ति ने धोखे से करीब एक लाख 84 हजार रुपये की कैंडी उनसे मंगवा ली और अब उसका कहीं अता-पता भी नहीं है। पुलिस वैज्ञानिक ढंग से पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पूर्णिया के कैंडी कारोबारी संदीप लोहिया ने मुजफ्फरपुर के सदर थाना में ठगी का एक मामला दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने अहियापुर थाना अंतर्गत अहियापुर निवासी पवन कुमार को आरोपित बनाया है। अपने आवेदन में उन्होंने कहा है कि विगत 23 अप्रैल को पवन ने उन्हें 150 पेटी लॉलीपॉप कैंडी का ऑर्डर दिया। उसने भरोसा जितने के लिए बतौर एडवांस 10 हजार रुपये भी खाते में भेज दिया। इतना ही नहीं कहीं से भी शक न हो इसके लिए पवन ने अपना आधार कार्ड और जीएसटी प्रमाण पत्र भी संदीप को वाट्सएप कर दिया था। जिससे किसी प्रकार से शक की गुुंजाइश ही न हो। हुआ भी कुछ ऐसा ही।

इस तरह से संदीप को पवन एक व्यवसायी लगा। उस पर भरोसा करते हुए उन्होंने पूर्णिया से अपने चालक के माध्यम से 150 पेटी कैंडी भेज दिया। इसकी सूचना भी पवन काे दे दी गई। इसके बाद जब गाड़ी मुजफ्फरपुर पहुंची तो सदर थाना अंतर्गत शेरपुर चौक पर आरोपित ने गाड़ी रोक दी। उसमें 145 पेटी कैंडी दूसरी गाड़ी पर अपलोड कर लिया। शेष दूसरी जगह उतरवाने की बात कहकर वहां से चला गया। इसके बाद वह नहीं लौटा। इस तरह उसने संदीप को करीब एक लाख 84 हजार रुपये का चूना लगा दिया। जब उससे रुपये की मांग की गई तो उसने नहीं दिए और अब तो उसका फोन भी बंद आ रहा है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। हाल के दिनों में ठगों ने अपने काम करने के अंदाज को बदल लिया है। हर बार वे कुछ न कुछ नए ढंग को अपनाते हैं। इस वजह से हर बार पुलिस के सामने भी नई चुनौती होती है। अब देखना यह होगा कि ठगी के इस मामले का पुलिस कैसे उद्भेदन कर पाती है। शहर के लोगों की रुचि भी इसको जानने में है।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD